Sahil Sahani's Blog

Welcome to my blog, here I shares many kind of Topics for your help and about your Queries (In Hindi)

Burger King IPO opens today

 

Burger King IPO opens today

 

 स्वागत हैं आप सबका मेरे blog [SAHIL SAHANI’S BLOG] में.

यूएस-आधारित फास्ट-फूड चेन की भारतीय सहायक Burger King ने 2 दिसंबर को 59-60 रुपये प्रति शेयर के साथ तीन दिन की शुरुआती सार्वजनिक पेशकश की है।

सार्वजनिक मुद्दा, जो 4 दिसंबर को बंद होगा, में 450 करोड़ रुपये का एक ताजा मुद्दा और प्रमोटर QSR एशिया द्वारा 6 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। कंपनी ने पहले ही प्रमोटर और अमानसा इनवेस्टमेंट्स से प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में 150 करोड़ रुपये जुटाए थे।

सभी ब्रोकरेज हाउस ने सूचीबद्ध साथियों (जुबिलेंट फूडवर्क्स और वेस्टलाइफ डेवलपमेंट) की तुलना में आकर्षक मूल्यांकन को देखते हुए इस मुद्दे की सदस्यता लेने की सलाह दी; अपेक्षित राजस्व वृद्धि पीढ़ी; अपने पिछले पांच साल के रिकॉर्ड के बाद रेस्तरां के परिवर्धन में मजबूत वृद्धि; एक मूल्य ब्रांड के रूप में मजबूत उपभोक्ता प्रस्ताव और दोहरे अंकों में सकल मार्जिन को बनाए रखने की क्षमता।

 

बर्गर किंग आईपीओ के बारे में जानने के लिए यहां 10 बातें जरुर पढ़े:

·         Burger King India, जिसे नवंबर 2013 में शामिल किया गया था और QSR Asia उनकी होल्डिंग कंपनी है, और भारत में तेजी से बढ़ती एक International  QSR Chain Company है। कंपनी के पास मास्टर फ्रेंचाइजी के रूप में भारत में बर्गर किंग ब्रांडेड रेस्तरां को विकसित करने, स्थापित करने, संचालित करने और संचालित करने का विशेष अधिकार है।

·         मास्टर फ्रैंचाइज़ की व्यवस्था कंपनी को वैश्विक बर्गर किंग ब्रांड से जुड़ी तकनीकी, विपणन और परिचालन विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए भारत में अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए बर्गर किंग के विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ब्रांड नाम का उपयोग करने की क्षमता प्रदान करती है। बर्गर किंग ब्रांड सितंबर 2020 तक 100 से अधिक देशों में 18,600 से अधिक रेस्तरां के वैश्विक नेटवर्क के साथ दूसरा सबसे बड़ा फास्ट-फूड बर्गर ब्रांड है।

·         Raise किये गये fund का मुख्य रूप से देश भर में कंपनी के स्वामित्व वाले स्टोर के विस्तार और ऋणों का भुगतान करने के लिए उपयोग किया जाएगा।

·         कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, CLSA इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड ऑफर की प्रमुख पुस्तक प्रबंधक हैं।

·         लिंक इंटिमेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड बर्गर किंग आईपीओ की रजिस्ट्रार है और आवंटन और रिफंड का प्रबंधन करेगी।

·         भारत में पिछले छह वर्षों के संचालन में, बर्गर किंग ने 268 स्टोर खोले हैं। यह क्लस्टर और पैठ रणनीति का उपयोग करके अपने रेस्तरां नेटवर्क का निर्माण जारी रखने की योजना बना रहा है और दिसंबर 2021 तक दिसंबर 2026 तक लगभग 300 रेस्तरां खोलने का लक्ष्य है, जो कि COVID-19 संकट के कारण एक वर्ष तक बढ़ गया।

·         आईसीआईसीआई डायरेक्ट का मानना ​​है कि सीओवीआईडी ​​से संबंधित व्यवधानों और खाद्य वितरण व्यवसायों के विस्तार के कारण असंगठित छोटे स्थानीय रेस्तरां से कम प्रतिस्पर्धा से लाभ होता है, कंपनी भारत में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए अच्छी तरह से तैनात है।

·         मई 2020 में, बर्गर किंग ने सही मुद्दे के माध्यम से पूर्व-आईपीओ प्लेसमेंट का कार्य किया था। इसने प्रमोटर को शेयरधारक को रु। की कीमत पर 13.2 मिलियन शेयर आवंटित किए। 44 प्रति शेयर कुल मिलाकर रु। 58 करोड़ रु। नवंबर 2020 में एक अन्य प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में, कंपनी ने अमांसा इन्वेस्टमेंट लिमिटेड को 15.7 मिलियन इक्विटी शेयरों के तरजीही आवंटन के माध्यम से रु O 92 करोड़ जुटाए थे। प्रति शेयर 58.5 के दर से.

·         परिणामस्वरूप, ताजा अंक का आकार earlier 600 करोड़ से घटाकर fresh 450 करोड़ कर दिया गया है.

·         ब्रोकरेज का मानना ​​है कि परिचालन दक्षता और मानक संचालन प्रक्रिया बेहतर मार्जिन के परिणामस्वरूप पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं को प्राप्त करेगी। इसलिए, इसने आईपीओ पर सदस्यता रेटिंग की सिफारिश की.

 

Post a Comment

0 Comments