Sahil Sahani's Blog

Welcome to my blog, here I shares many kind of Topics for your help and about your Queries (In Hindi)

News of New Updates for sahil sahani's blog

स्वागत हैं आपका मेरे Personal Blog! Sahil sahani’s blog में.

अबतक आपलोग मेरे Blog में सिर्फ articles को हीं पढ़ते थे! उम्मीद हैं कि ये सभी articles कहीं न कहीं आपके काम की होगी! और इन सबको अब श्रेणीबद्ध किया जा रहा हैं. यानी कि अब आप मेरे Blog posts को अलग-अलग श्रेणी (category) के हिसाब से चुन कर पढ़ सकते हैं. और उसके साथ हीं अब आपको बताने जा रहा हूँ कि अब से आप मेरे Blog पर अलग-अलग articles के साथ-साथ कहानियाँ भी पढ़ सकेंगे. जी हाँ! अब से आप मेरे Blog पेज पर कहानियाँ भी पढ़ सकेंगे. इसके लिए मैंने एक अलग पेज “STORIES” करके एक अलग TAB बनाई हैं जो आपको BLOGGING के बगल में दिख रही होगी. आप इस पर click करें, और आप अपनी पसंद की कहानियों को चुने व पढ़े. हालाँकि अभी इस पर आपको कुछ नही मिलेगी क्यूंकि यह अभी बनी नहीं हैं पूरी तरह से, इसीलिए अभी आपको इसपर click करने से नया पेज नहीं आएगा. कम से कम इसपर 10 कहानियाँ पोस्ट करने के बाद हीं इस TAB को link करूँगा और इसके बाद से आप रोज़ नई कहानियाँ पढ़ पायेंगे. और इन कहानियों के बीच मैं, आपको मेरे जिंदगी में हुए कुछ मज़ेदार कहानियाँ भी शेयर करूँगा.

आपको इस पेज पर कई तरह कि कहानियाँ मिलेंगी. इसके साथ हीं आप podcast भी सुन सकतें हैं मेरी आवाज़ में. मैं अपनी तरफ से ज़्यादा से ज़्यादा कोशिश करूंगा की आपको ये सभी चीजें पसंद आए. मैं इन सभी श्रेणियों (categories) का link इस article के सबसे नीचे में मैं दे दूंगा. उम्मीद करता हूँ कि आप सब पढ़ने के शौक़ीन, जिनको पढ़ना अच्छा लगता हैं, आप सभी इस पेज पर आकर मेरे लिखे articles को पढेंगे. मेरे सारे articles हिंदी में हीं सिर्फ उपलब्ध हैं, आगर आप इसे किसी और भाषा में पढना चाहते हैं तो इसके लिए आप google translate की मदद ले सकते हैं.

धीरे-धीरे आपको technical चीजों के video भी articles के साथ उपलब्ध कराने की कोशिश करूंगा मैं. जिससे आपको youtube पर ज्यादा मेहनत ना करना पड़े! इससे पहले भी मैंने एक article में लिखा था कि, कैसे मुझे किसी चीज़ के सही videos को खोजने में मुझे काफी समय और अपने मोबाइल का डाटा आदि खर्च करना पड़ता था! यही चीज आपके साथ ना हो इसके लिए, मैं आपको खुद ही जिस विषय पर videos बना सकता हूँ बनाऊंगा और genuine videos के link भी provide करने की कोशिश करूंगा.

अपनी तरफ मेरी और मेरी टीम की यही ज़िम्मेदारी रहेगी कि आपको मज़ेदार कहानियाँ, जानकारी के articles और जरुरी videos, समाचार से update रखने की! क्यूंकि आजकल जो trend में होता हैं वही सब, हर जगह चलती हैं फिर चाहे वो सब चीजें आपके काम कि हो या ना हो! इससे किसी को फर्क नहीं पड़ता, सभी अपने मतलब कि चीजों में लगे हुए हैं, और इस तरह के भागदौड़ में सही चीजे लापता सी हो गई हैं. इसी के साथ मैं इस article को यहीं खत्म कर रहा हूँ. धन्यवाद!

 

अगर आपके पास कोई suggestions हैं जरुर मुझे साझा करें, या फिर आप किसी चीज पर articles चाहते हैं या कोई कहानी या अपना विचार या फिर सुझाव को हमसे साझा करना चाहते हैं तो मुझसे E-mail के ज़रिये सम्पर्क करें.

सभी articles के link व सम्पर्क के लिए E-mail नीचे मौजूद हैं. और अगर आप मुझे से personally सम्पर्क करना चाहते हैं तो मेरे E-mail कि जानकारी आपको About me में click करने से मिल जाएगी.

Ø  How to start blogging and make money

Ø  How do we celebrate festival in lockdown?

Ø  पूर्ण बहुमत की सरकार के फायदे

Ø  Beware of Wrong uses of Aadhar Card

Ø  Great speech of The World by Azim premji

Ø  Business In nCOVID’s Year

Ø  Year 2020

Ø  MOTOROLA ONE FUSION: THE BUDGET BEAST, Under 12,000 Rupees Specification and Price.

Ø  India Unlocked

Ø  Achhi Aadat

Ø  2020 : The Emergency Year for The World

Ø  FACEBOOK : इतिहास और FUTURE

Ø  Travel around My City

Ø  AADHAR CARD : इतिहास और FUTURE

 

 

Post a Comment

0 Comments